• ~ Mark Twain

    ~ Mark Twain

    "Loyalty to country ALWAYS. Loyalty to government, when it deserves it."
  • एग्ज़ाम वैलेन्टाइन का

    एग्ज़ाम वैलेन्टाइन का

    हमारे देश में कई राष्ट्रीय और सांस्कृतिक त्योहार हैं। वैलेन्टाइनस डे जिसमें से प्रमुख है। ये त्योहार पहली बार ‘दिल तो पागल है’ फिल्म में माधुरी जी द्वारा मनाया गया जिसके बाद हर साल इसको धूमधाम से मनाया जाता है।मुख्यतः ये त्योहार बड़े शहरों में लड़के और लड़कियों द्वारा मनाया जाता है लेकिन अब छोटे शहरों के लड़के-लड़कियाँ भी इस त्योहार को मनाने लगे हैं।

    वैसे तो कुछ लोग इस त्योहार को भारतीय संस्कृति के दिनों-दिन गिरने का कारण मानते हैं, वे लोग भी इस त्योहार पर लड़के-लड़कियों को परेशान करके भारतीय संस्कृति को गिरने से एक दिन के लिए बचा लेते हैं।

    आज के दिन देश भर के लड़के-लड़कियों में ग़ज़ब का उत्साह देखा जाता है। जो भी लड़के प्यार के वीडियो गेम के 7 स्टेज

    1.रोज़ डे

    2.प्रपोज़ डे

    3.चॉकलेट डे

    4.टेडी बियर डे

    5.प्रॉमिस डे

    6.किस डे

    7.हग डे

    पार कर पाते हैं, वही लोग वैलेन्टाइन डे मनाने के लिए एलिजिबल हो पाते हैं।

    हालाँकि ऐसा देखा गया है कि 90% लोग प्रपोज़ डे के आगे नहीं निकल पाते। ये कहा जा सकता है कि लड़का एक बार IIT JEE निकाल भी ले लेकिन वो प्यार के इम्तिहान के 7 स्टेज पार कर पाए इसकी गारंटी कोई भी IIT या IIM नहीं ले सकता।
    कुल-मिलाकर ये कहा जा सकता है कि प्यार हरेक उम्र में की जाने वाली एक ज़रूरी प्रक्रिया है जिसके लिए हरेक लड़के-लड़की को पूरी मेहनत,लगन व ईमानदारी से भरपूर कोशिश करनी चाहिए।
    तो अब आप भी प्यार के जिस भी स्टेज में हों, घर से निकल कर वैलेन्टाइन डे मनाइए। त्योहार तो त्योहार है और प्यार हर त्योहार से बढ़कर है।
    आप सभी को प्यार महोत्सव की शुभकामनाएँ! प्यार आज मिला तो ठीक नहीं तो कल से हर दिन वैलेन्टाइन डे मानकर ही जिएँ, क्योंकि प्यार के लिए साल में केवल एक दिन बहुत कम है।